Type Here to Get Search Results !

कपड़ों के आरपार देखने वाले फोन का कैमरा बैन दिखता था सब कुछ Ragecore.in


हेलो दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट में और हम बात करने वाले है बॉडी स्कैनर मोबाइल के बारे में क्योंकि वनप्लस के लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन में यूजर्स को एक अनोखा फीचर देखने को मिला था। फोन के कैमरा में मिलने वाले इस फीचर की मदद से एक्स-रे विजन यूजर्स को मिल रहा था। इसका मतलब है कि यूजर्स कई प्लास्टिक की चीजों और कपड़ों के आरपार भी फोन के कैमरा की मदद से देख सकते थे। इस कैमरा फीचर को अब हमेशा के लिए डिसेबल कर दिया गया है।

स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस की ओर से फ्लैगशिप डिवाइस OnePlus 8 Pro बीते दिनों लॉन्च किया गया है और इसके एक कैमरा फीचर को बैन कर दिया गया है। वनप्लस के कैमरा में लगा फोटोक्रोम सेंसर पतले प्लास्टिक और कुछ कपड़ों के आरपार देख सकता था। कैमरा के इस 'X-ray Vision' के चलते कई यूजर्स ने प्रिवेसी को लेकर सवाल खड़े किए थे और अब इस फीचर को पूरी तरह बैन कर दिया गया है।
कंपनी की ओर से एक सॉफ्टवेयर अपडेट नए डिवाइस के लिए रोलआउट किया गया है और इस अपडेट के बाद फोन का कैमरा चीजों और कपड़ों के आरपार नहीं देख सकेगा। इस अपडेट से पहले ढेर सारे यूजर्स ने फोन के एक्स-रे कैमरा फीचर का इस्तेमाल करते हुए फोटो क्लिक किए थे और सोशल मीडिया पर भी शेयर किए हैं। वनप्लस के इस खास कैमरा फीचर पर बैन लगने से पहले की तस्वीरें हम आपके लिए लेकर आए हैं।
टी-शर्ट के आरपार की फोटो

सोशल मीडिया पर शेयर की जा रहीं तस्वीरों से पता चला था कि वनप्लस का इंफ्रारेड लेंस कई गैजेट्स के केस के आरपार देख सकता है और फोटोज में वायरिंग और बैटरी नजर आती हैं। एक और तस्वीर ने यूजर्स को चौंकाया था, जिसमें टीशर्ट के अंदर लिखा एक टेक्स्ट कैमरा की मदद से पढ़ा जा सकता था। सबसे पहले वनप्लस के इस कैमरा फीचर का पता मई में यूएस के टेक कॉमेंटेटर बेन जेस्किन ने लगाया था और ट्विटर पर फोटो शेयर किए थे।

गैजेट्स के अंदर का नजारा

बेन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक विडियो पोस्ट कर दिखाया था कि वनप्लस का फोटोक्रोम कैमरा Apple TV सेट-टॉप बॉक्स के प्लास्टिक केस के आरपार देख पा रहा है। बाकी यूजर्स की ओर से पोस्ट किए गए फोटो और विडियो भी ऐसे ही रिजल्ट्स सामने लाए। साथ की पता चला कि पतली ब्लैक टीशर्ट के आरपार भी इस कैमरा फीचर की मदद से देखा जा सकता है। हालांकि, यह फीचर कुछ खास तरह के मटीरियल के ही आरपार देख पा रहा था।

अपडेट के बाद कैमरा डिसेबल

OnePlus 8 Pro के रियर पैनल पर चार कैमरा सेंसर दिए गए हैं, जिनमें फोटोक्रोम लेंस भी शामिल है। यूजर्स की ओर से ऐसी फोटोज सामने आने के बाद कंपनी ने फोटोक्रोम कैमरा को कुछ वक्त के लिए ब्लॉक कर दिया था। कैमरा पर काफी वक्त तक काम करने के बाद कंपनी नए अपडेट के साथ इस फीचर को हमेशा के लिए डिसेबल कर रही है। एक ऑफिशल ब्लॉग में यूजर्स को इसकी जानकारी दी गई।

तो ये थी कुछ जानकारी अगर आपको ये पसंद आई हो तो शेयर जरूर करे और किसी भी सवाल या सुझाव के लिए कमेंट भी कर सकते है 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Sponsored