Type Here to Get Search Results !

टेलीकॉम कंपनियों को मिला चाइनीज एप्स ब्लॉक करने का आदेश, एयरटेल ने की शुरुआत जिओ रहा पीछे Ragecore.in


नमस्कार दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और पोस्ट में और आज हम बात करने वाले है चाईनीज app के बारे में क्योंकि आपको तो पता ही होगा कि भारत सरकार ने हाल ही में टिक-टॉक, हेलो और यूसी ब्राउजर समेत 59 चीनी मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगाया था। वहीं, अब सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों को प्रतिबंधित चीनी मोबाइल एप पर रोक लगाने का आदेश दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के आपातकालीन प्रावधान के तहत निर्देश जारी किए गए हैं। सरकार का कहना है कि टेलीकॉम कंपनियों को प्रतिबंधित एप पर रोक लगाने के लिए आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही दो सूची भी जारी की गई हैं, जिसमें पहली सूची में 35 एप और दूसरी सूची में 24 एप के नाम मौजूद हैं। इन दोनों सूची में उन चीनी मोबाइल एप के नाम हैं, जिनपर प्रतिबंध लगाया गया था। इनमें यूसी न्यूज, टिक-टॉक, यूसी ब्राउजर, वीवा वीडियो, मी वीडियो कॉल, बिगो लाइव और वीचैट आदि शामिल हैं। 

★ टिक-टॉक ओपन करने पर मिला यह मैसेज ★

एयरटेल के नेटवर्क पर टिक-टॉक एप नहीं ओपन हो रहा है। इस बात की जांच करने के लिए जब हमने एयरटेल के नेटवर्क पर इस एप को ओपन किया, तो हमें एक नोटिफिकेशन मिला। इस इस नोटिफिकेशन में लिखा है कि हम भारत सरकार के आदेश का पालन कर रहे हैं। हमारे एप के साथ-साथ 59 अन्य एप पर प्रतिबंध लगाया गया है। भारतीय यूजर्स की डाटा की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है।

★ ऐसे टेलीकॉम कंपनियों ने लगाई चीनी एप पर रोक ★

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीकॉम कंपनियों के पास एक ऐसी तकनीक है, जो इन एप की आईपी पर रोक लगाती है। इसके बाद मोबाइल एप यूजर्स के डिवाइस में काम करना बंद कर देता है।

★ इन मोबाइल एप पर लगाया गया प्रतिबंध ★

टिकटॉक- TikTok, शेयरइट- Shareit,  कवाई- Kwai, यूसी ब्राउजर- UC Browser, बायडू मैप- Baidu map, शेन- Shein, क्लैश ऑफ किंग्स- Clash of Kings, डीयू बैटरी सेवर- DU battery saver, हेलो- Helo, लाइकी- Likee, यूकैम मेकअप- YouCam makeup, एमआई कम्युनिटी- Mi Community, सीएम ब्राउजर- CM Browers, वायरस क्लिनर- Virus Cleaner, आपुस ब्राउजर- APUS Browser, रोमवी- ROMWE, क्लब फैक्ट्री- Club Factory, न्यूजडॉग- Newsdog, ब्यूटी प्लस- Beutry Plus, वीचैट- WeChat, यूसी न्यूज- UC News, क्यूक्यू मेल- QQ Mail, वीबो- Weibo

तो ये थी कुछ जानकारी अगर आपको पसंद आई होगी तो शेयर करे और किसी भी सवाल और सुझाव के लिए कमेंट भी कर सकते है । पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Sponsored