Type Here to Get Search Results !

Don't do these mistake when you link your adhar card to bank account Ragecore.in


★ link aadhar card to bank account ★

नमस्कार दोस्तों आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट में और आज हम बात करने वाले है आधार को लेकर क्योंकि आधार को बैंक से लिंक  करवाना  बहुत है जरूरी हो गया सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार सभी भारतीय नागरिकों के लिए आधार कार्ड को अपने बैंक खाते के साथ लिंक करवाना अनिवार्य है। 

तो अगर अपने अभी भी लिंक नही करवाया है तो आपको यह करवाना पड़ेगा क्योंकि आधार कार्ड को बैंक खातों के साथ लिंक करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2018 है।

इस प्रक्रिया को तेज़ एवं आसान बनाने के लिए बैंकों ने कई माध्यम शुरू किये हैं जिससे ग्राहकों को अपना आधार बैंक खातों के साथ लिंक करने में आसानी हो।

★ link aadhar card to bank account ★

इस प्रक्रिया के अंतर्गत बैंक ऑनलाइन, एटीएम एवं एसएमएस आधारित सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। अतः यदि आपने अभी तक अपना आधार अपने बैंक खाते के साथ लिंक नहीं करवाया है और ऐसा करने की सोच रहे हैं तो अपने बैंक के साथ अपने विकल्पों के बारे में बात करें।


आधार कार्ड से जुड़ी धोखाधड़ी एवं फर्जी कॉल के खिलाफ जनता को सावधान करने के लिए युआईडीएआई ने कहा है कि किसी व्यक्ति को भी अपनी आधार या बैंक जानकारी किसी कॉल पर साझा नहीं करनी चाहिए। 

युआईडीएआई, जो कि आधार कार्ड जारी करता है ने कहा, "कोई भी आधार लिंकिंग के बहाने आपको कॉल करके आपकी आधार या बैंक जानकारी नहीं मांग सकता।।। ऐसी कॉलें आमतौर पर फ़र्ज़ी होती हैं। अतः अपनी जानकारी साझा ना करें"।

★ link aadhar card to bank account ★

वर्तमान में बैंक खाताधारक अपने बैंक की किसी भी शाखा पर जाकर अपना आधार कार्ड लिंक करवा सकते हैं।
परन्तु ऐसा करने के दूसरे तरीके भी उपलब्ध हैं और आप इस सम्बन्ध में अपने बैंकों से सलाह कर सकते हैं। इनमें सबसे आम हैं -
बैंक की वेबसाइट
बैंक शाखा/एटीएम
बैंक का पूर्व निर्दिष्ट (आईवीआरएस या इंटरैक्टिव वौइस् रिस्पांस सिस्टम) नंबर

★ link aadhar card to bank account ★

प्रिय ग्राहक, आधार कार्ड को अपने बैंक खाते के साथ लिंक करने का सबसे आसान तरीका बैंक वेबसाइट हैं, जो आपको अपने इन्टरनेट बैंकिंग पोर्टल के माध्यम से आधार को बैंक खाते से लिंक करने की सुविधा प्रदान करती है। 

परन्तु यदि आप इन्टरनेट बैंकिंग उपभोक्ता हैं तो आप इस विकल्प की मदद से इ-सेवाओं के अंतर्गत अपना आधार लिंक करवा सकते हैं या आधार की एक प्रति के साथ बैंक की शाखा पर जाकर बैंक खाते से आधार को लिंक करवा सकते हैं।

★ link aadhar card to bank account ★

बैंकों में एसबीआई उन बड़े सरकारी बैंकों में से एक है जिन्होंने ग्राहकों को अपना आधार बैंक खातों से लिंक करवाने के लिए कई विकल्प प्रदान किये हैं, वहीं आईसीआईसीआई भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है जो अपने ग्राहकों के लिए इन्टरनेट बैंकिंग आधारित सुविधा से लेकर एटीएम, मोबाइल एप आईमोबाइल, फ़ोन बैंकिंग एवं वाक-इन सेवाएं भी उपलब्ध करवाता है।


प्रिय ग्राहक, अंतिम तिथि ना भूलें एवं आज ही अपने बैंक से संपर्क करें! मुझे उम्मीद है कि इसको पढ़ कर आपको कुछ जानकारी मिली हो ।और याद से अपना आधार कार्ड एकाउंट से लिंक करवा लेना नही तो काफी मामला गड़बड़ हो सकता है अगरपको पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर करना न भूले और ऐसे है पड़ने के लिए हमे फॉलो कर सकते है धन्यवाद

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Google Adsense Ads

Google Adsense Ads

close