Type Here to Get Search Results !

How to manage whatsapp spam massage (whatsapp massage को कैसे कंट्रोल करे) Ragecore.in


★ How to manage whatsapp spam ★

नमस्कार दोस्तो एक बार फिर से स्वागत है एक और पोस्ट में और हम आज बात करने वाले है व्हाट्सएप के नए फीचर के बारे में फेसबुक का सन्देश एप व्हाट्सएप पिछले साल से कई बेहतरीन फीचर्स पर काम कर रहा है। सबसे ज्यादा प्रयोग किये जाने वाले एवं प्रसिद्ध मेसेजिंग एप के रूप में अपनी स्थिति मज़बूत करने के बा व्हाट्सएप अब अपने उपभोक्ताओं के लिए एक और ख़ास फीचर लेकर आने की तैयारी में है। क्या आप व्हाट्सएप पर गुड मोर्निंग, गुड नाईट एवं ऐसे ही अन्य हज़ारों संदेशों की बाढ़ से परेशान नहीं हैं? आपने अवश्य अब तक अधिकतर ‘फ़ॉर्वर्डेड मेसेज ग्रुप्स’ को बंद करके रख दिया होगा।

★ How to manage whatsapp spam ★

हाल में ही यह खबर सुर्ख़ियों में थी कि ऐसे सन्देश भारत में काफी बड़ी संख्या में भेजे जा रहे हैं जिससे एंड्राइड फ़ोन काफी धीमे हो रहे हैं।व्हाट्सएप का यह नया कदम सावधानी के उद्देश्य से उठाया गया लगता है। ऐसा लगता है कि व्हाट्सएप ने स्पैम एसएमएस द्वारा एंड्राइड को पहुँच सकने वाले खतरे को भांप लिया है एवं इसे सुधारने की पुरजोर कोशिश में लगा हुआ है। वाबीटाइन्फो के अनुसार व्हाट्सएप फ़ॉर्वर्डेड सन्देश के एक फीचर पर काम कर रहा है एवं इसका परीक्षण बीटा वर्शन में कर रहा है। जी हाँ, व्हाट्सएप जल्दी ही एक नया ‘फ़ॉर्वर्डेड सन्देश’ फीचर लाने वाला है जिससे उपभोक्ता यह जान सकें कि भेजने वाले ने इसे अलग चैट या ग्रुप या एक ही चैट से भेजा है। खबर के अनुसार व्हाट्सएप ने इस फीचर के व्यवहार में बदलाव किये हैं, जो बबल (जब भविष्य में यह फीचर लाया जाएगा) में किसी दूसरे चैट (या एक ही चैट) से सन्देश फॉरवर्ड किये जाने की स्थिति में फ़ॉर्वर्डेड सन्देश स्ट्रिंग के रूप में दिखेगा।

★ How to manage whatsapp spam ★

यह नया ‘फ़ॉर्वर्डेड सन्देश’ फीचर नवीनतम एंड्राइड वर्शन v2.18.67 में पहली बार देखा गया था। हालांकि इसे वर्तमान में बंद करके रखा गया है तथा यह सभी उपभोक्ताओं के लिए गोपनीय है। इस फीचर के अलावा व्हाट्सएप ने स्टीकर्स फीचर भी जोड़ा है, और ये फीचर भी अभी बंद रखा गया है। स्टीकर्स का यह फीचर सबसे पहले विंडोज फ़ोन के लिए व्हाट्सएप बीटा रिलीज़ के समय देखा गया था। आप अवश्य सोच रहे होंगे कि यह फीचर किस प्रकार काम करेगा। एक बार इस फीचर के लाइव हो जाने पर एक ही या किसी अन्य चैट से किसी के द्वारा फ़ॉर्वर्डेड सन्देश भेजे जाने पर आपको सन्देश फॉरवर्ड होने का मेसेज दिखेगा। प्रिय ग्राहक, अब आपको स्पैम संदेशों की बिल्कुल चिंता करने की आवश्यकता नहीं है! 

★ How to manage whatsapp spam ★

तो ये थी कुछ जानकारी मुझे उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी हो कृपया इसे शेयर करे धन्यवाद

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Google Adsense Ads

Google Adsense Ads

close