Type Here to Get Search Results !

How to save smartphone life कड़ाके की ठंड का आपके फोन पर भी होता है Ragecore.in

 How to save smartphone life

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है एक और पोस्ट मे और यहाँ पर हम बात करने वाले है कि आप अपने मोबाइल को सर्दी से कैसे बचा सकते है क्यो कि  दिसंबर महीने की शुरुआत हो चुकी है और यही वह महीना है जब पूरे साल में कड़ाके की ठंड पड़ती है। इस बार मौसम विशेषज्ञों ने भी साफ कर दिया है कि बीते साल के मुकाबले इस बार अच्छी-खासी ठंड पड़ने वाली है। इस मौसम में सेहत के साथ ही आपको अपनी जिंदगी के सबसे अहम गैजेट यानी स्मार्टफोन का भी ज्यादा ख्याल रखना पड़ेगा। दरअसल, ठंड के मौसम में स्मार्टफोन की बैटरी ज्यादा जल्दी खत्म होती है। वहीं, स्क्रीन पर बार-बार एक धुंधलापन महसूस होता है।

आमतौर पर जब तक तापमान 0 सेल्सियस के करीब रहता है तब तक आपका फोन ठीक काम करता है। हालांकि, माइन्स में तापमान जाने पर स्मार्टफोन की बैटरी पर सबसे पहले असर दिखाई देता है। जैसे-जैसे तापमान गिरता है वैसे-वैसे फोन की बैटरी में भी गिरावट देखी जाती है। अगर आप भी किसी बर्फिले मौसम में हैं या वहीं के निवासी हैं तो कुछ टिप्स को फॉलो कर फोन की बैटरी को जल्द खत्म होने से बचा सकते हैं।

ऐसे रखें फोन का ध्यान

फोन को ज्यादा सर्दी से बचाने के लिए सर्द मौसम ज्यादा समय के लिए फोन को खुले में न निकालें।

कोशिश करें की फोन को किसी गर्म जैकेट में रखें।

फोन को किसी अच्छे कवर में रखें, जिससे फोन का तापमान सही रहे।

यदि आप किसी आपात स्थिति के दौरान लंबी आउटगोइंग कॉल कर रहे हैं तो फोन को एक पावर बैंक से जरुर कनेक्ट करें।

स्क्रीन पर आता है धुंधलापन

एलसीडी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन में ठंड के कारण स्क्रीन पर भी समस्या पैदा हो जाती है। तापमान नीचे जाने पर फोन की स्क्रीन पर धुंधलापन आ जाता है। इस कारण फोन पर दिखने वाला टैक्सट और पिक्चर भी धुंधली नजर आती है। जानकारों का कहना है कि ठंड में जितना हो सकते है फोन को जेब में रखना चाहिए। वहीं, फोन को किसी अच्छे केस के साथ इस्तेमाल करने से भी इस समस्या से निजात पाई जा सकती है।

क्यूं होती है बैटरी जल्दी डिस्चार्ज

एक्सपर्ट बताते हैं कि ज्यादातर फोन में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है। पारा गिरने पर इनका इंटरनल इलेक्ट्रिकल रेजिस्टैंस बढ़ जाता है। इस कारण बैटरी की कैपेसिटी कम हो जाती है और बैटरी जल्दी डिस्चार्ज होने लगती है।

तो ये थी कुछ जानकारी मुझे उम्मीद है की आपको पसंद आयी होगी तो पोस्ट को शेयर करे पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Sponsored